महराजगंज। प्रधान डाकघर की लीज लाइन का फाल्ट सोमवार को भी दुरुस्त नहीं हो सका। लखनऊ से पहुंचे आठ तकनीशियनों की टीम ने देर शाम हाथ खड़े कर प्रधान पोस्टमास्टर को रिपोर्ट आगे बढ़ाने के लिए कह दिया।
तीसरे दिन भी प्रधान डाकघर में किसी तरह का कार्य नहीं हो सका और सुबह पहुंचे ग्राहक मन मसोसकर वापस लौट गए। तीन दिन में त्योहारी सीजन शुरू होते ही प्रधान डाकघर की तीन करोड़ रुपये से अधिक की आर्थिक गतिविधियां प्रभावित हुई हैं।
अगस्त 2025 में प्रधान डाकघर की सभी सेवाओं को नए साफ्टवेयर और लीज लाइन के सहारे पूरी तरह से डिजिटल कर दिया गया। नई व्यवस्था से जमा और निकासी से लेकर, स्पीड पोस्ट, प्राप्त डाक की छंटाई तक के कार्य शुक्रवार सुबह से अचानक बाधित हो गया। पहले दिन स्थानीय टेक्निकल टीम और बीएसएनएल एसडीओ ने पसीना बहाया तो शनिवार मंडल से पहुंची टीम गड़बड़ी पता करती रही। रविवार को लखनऊ से पहुंची टीम फाल्ट खोजने में जुटी रही लेकिन सोमवार देर शाम तक गड़बड़ी नहीं मिली।